महंगे पेट्रोल को भूल जाइए! ये है Tata की दमदार CNG Car, कम पैसे में कीजिए लंबे सफर..

इस समय पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से वाहन चालक काफी परेशान है। ऐसे में लोगों की दिलचस्पी अब इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को खरीदने की ओर बढ़ गई है। कई वाहन निर्माता कंपनियों के द्वारा टू व्हीलर और फोर व्हीलर वाहन लॉन्च किए जा रहे हैं। ऐसे में अब सीएनजी कारों की बिक्री भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सभी कार निर्माता कंपनियां भारत में अधिक से अधिक सीएनजी कारों को पेश कर रही है।

google news

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी एक के बाद एक कई कारें लांच कर रही है। इस मॉडल को देखते हुए टाटा मोटर्स भी देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार कॉम्पेक्ट एसयूवी नेक्सन के सीएनजी मॉडल को पेश करने की तैयारी में लगी है। बीते कुछ दिनों में टाटा कंपनी ने इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देख चुके हैं तो आइए जानते हैं इसके सीएनजी मॉडल में क्या कुछ फीचर्स मिल रहे हैं।

जानिए कार के दमदार फीचर्स

टाटा की इस कार को सीएनजी इंजन और ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा रहा है। सीएनजी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन टर्बो इंजन लगा हुआ है। वहीं सीएनजी में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी आपको देखने को मिल जाएगा ।माइलेज के मामले में टाटा नेक्सन सबसे बेहद जबरदस्त होगी। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है। नई सीएनजी कार में सीएनजी सिलेंडर होने के बावजूद बड़ा बूट स्पेस मिलने वाला है।

जानिए इस कार की कीमत

कहा जा रहा है कि यह कार मौजूदा कार जैसी ही होगी ।आईसीई से चलने वाली कार और सीएनजी कार्य एक जैसी हो सकती है। नेक्सोंन सीएनजी लुक डिजाइन और फीचर्स के साथ ही अधिक पावरफुल कार है ।इस कार की कीमत करीब 1000000 हो सकती है कंपनी ने सीएनजी कार के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी अब तक साझा नहीं की है। मारुति सुजुकी के पास वर्तमान में भारत में सबसे बड़ा सीएनजी कार पोर्टफोलियो मौजूद है। उसके बाद हुंडई मोटर इंडिया है जिसके पास सबसे अधिक सीएनजी कार्य मौजूद है और टाटा मोटर्स भी इस लिस्ट में शामिल हो चुकी है।

google news