महिंद्रा जल्द लांच करेगी ये इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज करने पर इतने किमी दौड़ेगी, इन कारों से होगा मुकाबला

कार में घूमने वाले शौकीनों के लिए अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। महिंद्रा अब अपनी एक नई कार बहुत जल्द भारत में लांच करने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा ने xuv300 EV को लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी ने अपनी जानकारी में बताया कि महिंद्रा xuv300 EV को जुलाई में लांच कर सकती है। इस कार को कंपनी ने 2020 में ऑटो एक्सपो में पेश किया था। वहीं इस कार के फीचर बहुत ही अलग है और कार लुक स्टाइल्स काफी अलग होने के साथ ही लोगों को काफी पसंद आएंगे।

google news

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई में लांच होने वाली xuv300 EV कई बड़ी कंपनियों की कार को टक्कर देने वाली यह कार भारत में लांच होने के बाद टाटा नैनो ev और कई इलेक्ट्रिक कारों को भी टक्कर देगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाटा नैनो ईवी और एमजी ईवी इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकती है। इन्हीं कारों को टक्कर देने के लिए अब महिंद्रा xuv300 ईवी को लांच करने वाली है।

एक बार फूल करने पर 300 किमी दौड़ेगी कार

कंपनी ने अपनी जानकारी में बताया कि महिंद्रा xuv300 EV को एक बार चार्ज करने के बाद यह करीब 300 किलोमीटर तक दौड़ेगी। इसके साथ ही इसमें 40 kwh का बैटरी पावर है। वहीं इस कार में इलेक्ट्रिक मोटर 130 बीएचपी का पावर देगा। यह कार पेट्रोल की बचत के साथ ही इलेक्ट्रिक बचत के लिए भी बहुत ही कारगर साबित होगी।

कार की ये रहेगी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा जिस कार को लेकर आ रही है उसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपए के बीच बताई जा रही है। यह कीमत भारतीय बाजार के अनुसार है। बता दें कि महिंद्रा ने अगले 7 सालों में करीब 16 इलेक्ट्रिक कारों को लांच किया है जिसमें xuv300 EV सबसे सफल और अच्छी कार मानी जा रही है।

google news