जन्मदिन स्पेशल: सहेली के पति को दिल दे बैठी थी टीवी की तुलसी, जानिए ​एक्ट्रेस से मंत्री तक कितनी बदल गई स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। स्मृति ईरानी एक समय टीवी की जानी-मानी कलाकार भी थी। जिसमें उन्होंने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में काम किया था। इसके बाद उन्हें काफी पहचान मिली थी, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने एक्टिंग से किनारा करते हुए राजनीति में अपना पैर रख लिया और आखिरकार आज केंद्रीय मंत्री के तौर पर काम कर रही है। अगर बात करें उनकी लव स्टोरी की तो बहुत ही दिलचस्प थी। स्मृति ईरानी एक शादीशुदा व्यक्ति को दिल दे बैठी थी।

google news

स्मृति ईरानी केंद्रीय मंत्री के तौर पर एक दिग्गज नेता के रूप में पहचानी जाती है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें बताएंगे जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। अगर स्मृति ईरानी की लव स्टोरी की बात करें तो वहां काफी दिलचस्प है। स्मृति ईरानी सालों पहले जुबीन ईरानी नाम के एक शख्स को दिल दे बैठी और शादी भी कर चुकी है, लेकिन जुबीन ईरानी एक शादीशुदा व्यक्ति थे और वहां पारसी बिजनेसमैन भी है। दिलचस्प बात यह है की स्मृति ईरानी ने जिस व्यक्ति से शादी की थी वहां उनकी सहेली के पति थे।

1998 में हुई थी जुबीन से मुलाकात

दरअसल स्मृति ईरानी और जुबीन ईरानी की मुलाकात बहुत ही दिलचस्प थी। स्मृति ईरानी की जो सहेली थी उसके पति से स्मृति ईरानी प्यार करने लगी थी। इसके बाद इन दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई ।दोस्ती मुलाकात में बदली और मुलाकात के बाद इन दोनों ने शादी का फैसला किया। बात 1998 की है जब मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हिस्सा लिया था। हालांकि इस दौरान स्मृति ईरानी इंडिया का कॉन्टेस्ट को जीत नहीं पाई थी। इसके बाद एक्टिंग की दुनिया में उन्होंने पैर रखा और ऑडिशन देना शुरू किया। इस दौरान उनकी मुलाकात जुबिन ईरानी से हुई थी।

सास भी कभी बहू थी सीरियल हिट होने के बाद किया शादी का फैसला

इसके बाद स्मृति ईरानी और जुबीन ईरानी इनके बीच रोजाना मुलाकात होने लगी। बातों ही बातों में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। इसके साथ ही स्मृति ईरानी जुबीन ईरानी से कई तरह की सलाह लेना भी पसंद करती थी और आखिरकार धीरे-धीरे उन दोनों के बीच मुलाकात प्यार में बदल गई। इसके बाद ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में स्मृति ने काम किया। सीरियल के हिट होने के बाद स्मृति ईरानी ने जुबीन ईरानी से शादी का फैसला किया।

google news

परिवार की रजामंदी के बाद रचाई शादी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्मृति ईरानी ने जुबीन ईरानी के बारे में अपनी मां को बताया ।इसके बाद स्मृति ईरानी का परिवार राजी हो गया और दोनों ने शादी रचा ली। इस बात का खुलासा स्मृति ईरानी ने इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने कहा था कि उनके परिवार को जुबीन देखते ही पसंद आ गए थे। हां यह बात जरूर थी कि वहां अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहती थी। इसके बाद उन्होंने 2001 में शादी रचाई थी। इसका सबूत यह तस्वीरें दे रही है। शादी के बाद से उनका एक बेटा और एक बेटी जिसमें बेटे का नाम जोहर रखा गया है। बहरहाल स्मृति ईरानी एक्टिंग से तो दूर हो चुकी है, लेकिन राजनीति में अपना करियर चमका रही है।