मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी सौगात, 19000 हितग्राहियों को मिलेगा 260 करोड़ का लाभ, इन जिलों को होगा लाभ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा प्रदेश के किसान और आमजन से लेकर हर वर्ग को राहत दे रहे हैं। इसी बीच शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुर जिले की कराहल तहसील में प्रधानमंत्री आवास योजना में “सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट” का शुभारंभ किया है। इसके साथ ही उन्होंने 11 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और 138 करोड रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन के साथ ही जल जीवन मिशन की जनजाति विकास खंड की 13 करोड़ की योजना विभिन्न सड़क निर्माण योजनाओं का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे।

दरअसल 2020 में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के द्वारा किसानों से लेकर आमजन को कई राहत दी जा रही है। इसी बीच शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुर जिले के वासियों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने करहल तहसील में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत “सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट” का शुभारंभ किया। इसमें 19 हजार 166 हितग्राहियों को 260 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा। शिवपुरी जिले में आवास योजना में सामाजिक आर्थिक राजनीतिक जनगणना 2011 की सूची में 22 हजार 337 हितग्राहियों को आवास स्वीकृत किए गए हैं इनमें 7 हजार 956 सहरिया जनजाति परिवार के लोग आते हैं जिन्हें लाभ मिला है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जिस प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया है। उसके अंतर्गत विजयपुर तहसील के 4223 कराला तहसील के 11380 एवं शिवपुर तहसील के 3563 गांव शामिल है। इस प्रोजेक्ट के लागू होने से कोई भी व्यक्ति गांव से पलायन नहीं करेगा ।इसके साथ ही वहां अपना स्थाई निवास बनाकर रह पाएगा और रोजमर्रा का जीवन सुगमता से चल सकेगा।

इन तहसील के लोगों को मिला लाभ

आवास योजना के तहत “सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट” का शुभारंभ करने के शेष सर्वे में हुए 19166 सहरिया जनजाति के लोगों को आवास प्लस ऐप पर दर्ज करने के साथ ही उन्हें इस योजना का लाभ दिया गया है। बता दें कि विजयपुर तहसील के 4223 कराला तहसील के 11380 वहीं शिवपुरी तहसील के 3563 गाई है जिन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाभ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.