DAVV ने विद्यार्थियों को दी बड़ी राहत, परीक्षा के लिए दिया दूसरा मौका, जानिए कब होगी परीक्षा

इंदौर की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराई गई परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने वाले परीक्षार्थियों के लिए दूसरा मौका देने की तैयारी की जा रही है। ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों का साल खराब नहीं हो सकें। विश्वविद्यालय 1 मार्च से शेष बचे स्टूडेंट्स की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में है। बता दें हाई कोर्ट ने 2 चरणों में परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए थे।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा 18 जनवरी से विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन किया गया। ये परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित कराई गई। गौरतलब है कि ऑनलाइन की मांग और ऑफलाइन परीक्षा निरस्त कराने का मामला कोर्ट पहुंचा था.. जिस पर उच्च न्यायालय ने 2 चरणों मे ऑफलाइन मोड में ही परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे।

20 मार्च से परीक्षा के एग्जाम फॉर्म होंगे जमा

इसके बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय पहले चरण की परीक्षा में शामिल नहीं हुए छात्रों को दूसरा मौका दे रहा है। इसके तहत 20 फरवरी तक एग्जाम फॉर्म भरने का तिथि है। इसके बाद ही परीक्षा एक फाइनल टाइम टेबल जारी होगा। हालांकि विश्वविद्यालय का कहना है कि वह 1 मार्च से इन परीक्षाओं का आयोजन करने की तैयारी कर रहा है।

दरअसल कोरोना की तीसरी लहर में कई विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हो गए थे जिसके चलते वहां परीक्षा देने से वंचित हो गए,ऐसे में छात्रों का साल खराब ना हो इसके लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जा रही है।