बेटी होने की खुशी में पिता ने फ्री में खिलाए गोलगप्पे, हजारों गोलगप्पे खा चटपटे मुँह से लोगो ने दी बधाई

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से बेटी पैदा होने पर अनोखे रूप से खुशी मनाने का मामला सामने आया है। भारत के कई इलाकों में आज भी बेटियां जन्म लेने पर खुशियां नहीं मनाई जाती है तो वही कई लोग ऐसे भी हैं जो बेटियों के जन्म लेने पर अपने आप को भाग्यवान मानते हैं। हालांकि यह बात अलग है कि आज की लड़कियां लड़कों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही है।

google news
Free Golgappe on Girl Birth 1

आज के समय में यह अनोखा मामला छिंदवाड़ा जिले के बरारी पुरा का है जहां पर संजीत चंद्रवंशी पानीपुरी का ठेला लगाते हैं। संजीत रघुवंशी के घर में 10 वर्षों बाद बेटी का जन्म हुआ जिसे उन्होंने कुछ अलग तरीके से सेलिब्रेट करने के बारे में सोचा। संजीत रघुवंशी के दिमाग में यह बात आई कि खुशियां अक्सर हम मिठाई के साथ बांटते हैं लेकिन क्योंकि उनका व्यवसाय पानीपुरी का है इसलिए वह लोगों का मुंह चटपटा करके खुशियां बाटेंगे।

हजारों ने खाये गोलगप्पे

संजीत चंद्रवंशी ने इसके लिए पहले पूरी तयारी कर ली थी उनका अनुमान था की उनकी इस पहल से हजारों लोगों की भीड़ जमा हो जाएगी तब उन्हें संभालना मुश्किल होगा। इसके लिए उन्होंने अपने ठेले पर फ्री के पोस्टर लगाए और टोकन देकर लोगों से लाईन में लगकर गोलगप्पे खाने का अनुरोध किया फिर इस तरह उन्होंने हजारों लोगों को पानी पुरी फ्री में खिलाई।

Free Golgappe on Girl Birth 2

संजीत रघुवंशी मोहनखेड़ा नरसाला के रहने वाले हैं और छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान के पास गोलगप्पे का ठेला लगाते हैं। संजीत रघुवंशी के परिवार में तीन भाई है और तीनों भाइयों में से किसी को भी बेटी नहीं है। उन्होंने बताया कि पूरे परिवार को 10 साल के बाद यह खुशी नसीब हुई है इसलिए हम सभी ने इस खुशी को शहर वासियों के साथ बांटने का निर्णय लिया था। संजीत रघुवंशी रोजाना 2,000 गोलगप्पे बेच देते थे वही आज बेटी की खुशी होने के उल्लास में उन्होंने 4000 फ्री गोलगप्पे लोगों को खिलाएं हैं। संजीत ने यह भी कहा कि अब समय बदल रहा है और हमें महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।

google news

Piyush Talesara

I am a Digital Marketer Graduate in B.Com. I am specializing in running advertisements and writing articles. I am working for two years as a Journalist at the daily madhya pradesh.

Piyush Talesara has 42 posts and counting. See all posts by Piyush Talesara

Piyush Talesara