मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी आदिवासी अंचलों को सौगात, अब इन बच्चों को मिलेगा इस योजना लाभ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा प्रदेशवासियों को कई तरह की सौगात दे रहे हैं। ऐसे में अब आदिवासी अंचलों में भी एक बड़ा बदलाव किया जा रहा है ।जानकारी मिली है कि अब इन क्षेत्रों के बच्चों को स्मार्ट फूड दिया जाएगा ।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना की शुरुआत डिंडोरी जिले में पहले ही शुरू हो गई थी जबकि अब प्रदेश के बाकी जिलों में इस योजना की शुरुआत की जाना है।

google news

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मिले निर्देश के बाद स्मार्टफोन को बांटने की तैयारी शुरू हो चुकी है इसकी तैयारी में मध्य प्रदेश महिला वित्त एवं विकास निगम लगा हुआ है आदिवासी अंचलों के बच्चों को अब स्मार्ट फूट के तहत कोदो कुटकी की खिचड़ी और तू खींच दिए जाएंगे इसके अलावा आंगनवाड़ी के माध्यम से भी बच्चों को बांटे जाएंगे

इस जिले में हो चुकी इस योजना की शुरूआत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट फूड की इस योजना को प्रदेश भर में शुरू करने की बात कुछ दिनों पहले ही कही थी। इसके बाद मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले के दो ब्लॉक करंजिया और मेहंदवानी में इसकी शुरुआत हो गई है ।इसको शुरू करने की तैयारी की जा रही है। अगर ऐसा होता है तो प्रदेश भर के आदिवासी अंचलों के बच्चों को इसका फायदा मिलेगा ।अभी तक इस योजना को मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में शुरू किया गया जिसका लाभ बच्चों को मिल रहा है।

इन जिलों में होगी स्मार्ट फूड की शुरूआत

वहीं अब इस योजना की शुरुआत मध्यप्रदेश के बाकी जिले बालाघाट, मंडला, अलीराजपुर, धार, झाबुआ, छिंदवाड़ा, समेत आदिवासी जिलों में अब स्मार्ट फूड का वितरण किया जाएगा। इसका फायदा आदिवासी अंचलों के बच्चों को होगा ।जिसको लेकर महिला वित्त एवं विकास निगम द्वारा तैयारी की जा रही है।

google news