मामा शिवराज का भांजे-भांजियों को बड़ा तोहफा, नवंबर में निकाली जाएगी 40000 नौकरियां, जाने किन लोगों को मिलेगा फायदा

Employment in Madhya Pradesh : मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लगातार युवाओं को नौकरी मुहैया करवाने की योजनाओं में लगे हुए हैं। ऐसे में हाल ही में रोजगार दिवस के रूप में मामा शिवराज सिंह चौहान ने हर महीने तमाम योजनाओं के तहत युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किया है इतना ही नहीं उन्होंने इस बात की भी जानकारी साझा की है कि 40000 नौकरियां नवंबर महीने में ही निकाली जाएगी। जिसकी प्रतिक्रिया लगभग चालू कर दी गई है।

google news
Shivraj Singh CHauhan Employment MP 1

उन्होंने इस बात की भी जानकारी साझा की है कि नौकरियों का आंकड़ा हर महीने बढ़ाया जाएगा इतना ही नहीं 40000 सरकारी नौकरियों का भी उन्होंने आश्वासन दिया है हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि सरकारी नौकरी सभी को तो मुहैया नहीं करवाई जा सकती है लेकिन जो भी इसके लिए पात्र होगा उसे तमाम प्रतिक्रियाओं के साथ में नौकरी दी जाएगी।

इतना ही नहीं उन्होंने इस बात की भी जानकारी साझा की है कि अन्य आने वाली योजनाओं के अंतर्गत हर महीने नौकरियां निकाली जाएगी और इसका आंकड़ा भी बढ़ाया जाएगा। बता दें कि रोजगार को लेकर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले लंबे समय से विपक्ष के निशाने पर रही है ऐसे में देखना होगा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यहां एलान कहां तक विपक्ष को दबाने में सफल रहता है।

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लगातार पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार देने के लिए कई तरह के कदम उठा रही है। आज बहुत सारी योजना भी ऐसी चल रही है। जिसके अंतर्गत भी लोगों को अपना खुद का स्टार्टअप खोलने के लिए भी लोन मुहैया करवाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के नौकरियों के ऐलान करने के बाद से ही युवाओं में खुशी देखने को मिल रही है। हालांकि यह प्रतिक्रिया कब से चालू होती है इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

google news