मध्यप्रदेश में इस जगह प्याज ने लगाया सड़क पर जाम! खुलवाने में पुलिस से लेकर प्रशासन के छुटे पसीनें

मध्यप्रदेश में 3 दिनों तक लगातार हुई मूसलाधार बारिश की वजह से मंडियों में प्याज नहीं पहुंच पाया था, लेकिन जैसे ही मौसम खुला तो शाजापुर कृषि मंडी में गुरुवार को प्याज की बंपर आवक हो गई। जिसकी वजह से सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न होने लगी। दिनभर करीब 1000 से अधिक ट्रैक्टर ट्राली मंडी पहुंचने से रोड पर लंबा जाम लग गया । वहीं जाम लगने की वजह से ट्रैफिक पुलिस जवानों को खासी मशक्कत करनी पड़ी है। मंडी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार मंडी में सबसे अधिक प्याज की आवक हुई है। हालांकि इतनी बड़ी तादाद में किसानों के मंडी में पहुंचने की वजह से व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई थी।

google news

सड़क से लेकर मंडी तक लगा जाम

मौसम खुला तो एक साथ बड़ी तादात में किसान मंडी पहुंच गए जिसकी वजह से हालात पूरी तरह से अस्त.व्यस्त हो गए थे। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई। ऐसे में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी ।शहर की सड़क से गुजरने वाले वाहन चालको और आम लोगों को काफी परेशान होना पड़ा था। हालांकि यह स्थिति मौसम खुलने की वजह से उत्पन्न हुई है।

अधिकारियों ने किसानों को समझाइश के बाद स्थिति की काबू

मंडी के अधिकारियों ने बताया कि किसानों को समझाइश देकर हालात को नियंत्रण में किया गया, लेकिन मंडी में वाहनों की कतार लगी हुई है। वहीं आम लोगों का कहना है कि रोड पर आए दिन इसी तरह से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है, लेकिन इसके बावजूद भी जिम्मेदारों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश में लगातार तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न हुई है।

बारिश की वजह से किसान मंडी में प्याज नहीं ला पा रहे थे, लेकिन जैसे ही मौसम खुला बड़ी मात्रा में प्याज की आवक हुई है जिसकी वजह से सड़क से लेकर मंडी प्रांगण तक ट्रैक्टर और ट्राली की कतार लग गई। बारिश जैसे ही थमी तो आसपास के किसान मंडी में प्याज लेकर पहुंच गए। मंडी के सचिव ने कहा कि बारिश के कारण किसानों का प्याज खराब हो रहा था इसलिए वहां अपना प्याज मंडी लेकर पहुंच गए। ऐसे में आवक काफी तादात में बढ़ गई।

google news