एक समय पढ़ाई में मिला गोल्ड, बॉलीवुड फिल्में भी कीं, फिर पहले ही प्रयास में बनी मध्यप्रदेश की आईपीएस अधिकारी

देश में कई अधिकारी और खिलाड़ी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस और अभिनेता है जो काफी खूबसूरत हैं, इन्हीं में से एक आईपीएस सिमला प्रसाद है जो काफी खूबसूरत होने के साथ ही अपने काम को भी बखूबी तरीके से करती है। सिमला प्रसाद वहां आईपीएस अधिकारी है जिनकी एक झलक को देखकर ही डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था। इसके बाद उन्होंने इस फिल्म में काम करने पर बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। शिमला ने अधिकारी के तौर पर भी नक्सल प्रभावित क्षेत्र में काफी काम किया है।

google news

8 अक्टूबर को सिमला का हुआ था जन्म

राजधानी भोपाल में 8 अक्टूबर 1980 को जन्मी सिमला प्रसाद आज आईपीएस अधिकारी के रूप में अपनी सेवा दे रही है। इन्होंने भोपाल के सेंट जोसेफ कोएड स्कूल से पढ़ाई पूरी की। वहीं स्टूडेंट फॉर एक्सीलेंस से बीकॉम और बीयू जेपीजी करके पीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की। इसके साथ ही उन्होंने भोपाल की बरकतुउल्ला यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र में पीजी करने के मामले में गोल्ड मेडल भी मिला था।

बता दें कि जब सिमला प्रसाद ने पीएससी परीक्षा पास की तब उन्हें डीएसपी के तौर पर पोस्टिंग दी गई ।इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की। इसमें उन्होंने किसी भी कोचिंग संस्थान से पढ़ाई नहीं करते हुए सेल्फ स्टडी के दम पर यूपीएससी में सफलता हासिल की है। सिमला का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें यूपीएससी की परीक्षा क्लियर कर सिविल सर्विस में जाने का मौका मिलेगा।

इन फिल्मों में काम कर चुकी सिमला प्रसाद

सिमला इतनी खूबसूरत है कि उन्हें निर्देशक जैघम इमाम ने राजधानी दिल्ली में कार्यक्रम के दौरान मुलाकात करते हुए मिलने का समय मांगा था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ष्अलिफष् की स्क्रिप्ट सुनाई और उन्हें फिल्म में काम करने का ऑफर दिया। इसके बाद उन्होंने 2017 में रिलीज हुई फिल्म ष्अलिफष् में काम किया था। इसके बाद उन्होंने 2019 में रिलीज हुई फिल्म ष्नक्कशष् में भी काम किया। यानी कि सिमला ने एक्टिंग की दुनिया में भी पैर रखा था जो लोगों को काफी पसंद आई थी।

google news

वहीं उनके पिता डॉक्टर भागीरथी पूर्व आईपीएस अधिकारी और सांसद थे। वहीं उनकी मां ने भी एक साहित्यकार के रूप में दुनिया में उपलब्धि हासिल की थी। यूपीएससी की पढ़ाई करने के दौरान उनकी नौकरी लग चुकी थीए लेकिन उन्होंने नौकरी करने के दौरान पढ़ाई भी पूरी की थी। सिमाला को बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है। क्लास रूम में भी वहां एक्टिंग किया करती थी। इसी का फल मिला है कि आज वहां फिल्मों में काम करने के साथ ही एक आईपीएस अधिकारी के रूप में अपनी सेवा दे रही है।