MP Budget सत्र मंगलवार तक किया स्थगित, विधायक जीतू पटवारी ने राज्यपाल के अभिभाषण का किया बहिष्कार, गृहमंत्री ने दिया ये जवाब

मध्य प्रदेश विधानसभा में सोमवार यानी 7 मार्च को शुरू हुए विधानसभा बजट सत्र मंगलवार तक स्थगित हो गया। दरअसल बजट सत्र की कार्रवाई 1 घंटे तक चली वही राज्यपाल मांगू भाई पटेल के अभिभाषण के बाद इस कार्यकाल को स्थगित कर दिया गया है। इस सदन में कांग्रेस के विधायक जीतू पटेल द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार करने वाला ट्वीट का मुद्दा पूरे कार्यकाल में छाया रहा है। बजट सत्र का कार्यकाल 25 मार्च तक चलेगा और 8 मार्च को मध्यप्रदेश का बजट पेश होगा।

दरअसल सोमवार को विधानसभा का बजट सत्र 1 घंटे तक चला इसके बाद मंगलवार तक स्थगित कर दिया गया है। बजट सत्र की कार्यवाही 7 मार्च से 25 मार्च तक चलेगी। इस बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने अपने अभिभाषण से की है। बजट सत्र की कार्रवाई करीब 1 घंटे तक चली इसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया है। इस दौरान विधायक जीतू पटवारी के ट्वीट का मुद्दा पूरे सदन में छाया रहा। उन्होंने अपने ट्वीट में राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार करने की बात कही थी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उठाया ये मुद्दा

बता दें कि सदन की कार्रवाई स्थगित होने से पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी पटवारी के खिलाफ जमकर हमला बोला था। इसके साथ ही उन्होंने पटवारी के द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार करने वाले ट्वीट को लेकर मुद्दा उठाया । इसके साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ से स्थिति स्पष्ट करने की बात कही थी।

इसके साथ ही कमलनाथ ने भी कांग्रेसी विधायक जीतू पटवारी के इस बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उनका निजी फैसला है। यह पार्टी का फैसला नहीं है सदन की गरिमा बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है। वहीं इस दौरान सदन में कांग्रेसी विधायक जीतू पटवारी अकेले पड़ गए थे ।

जीतू पटवारी ने किया एक वीडियो जारी

दरअसल विधायक जीतू पटवारी ने एक वीडियो जारी करते हुए राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किया है। उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश गौ हत्या में नंबर वन है, वहीं लोकतंत्र की हत्या की गई है । तीन लाख करोड़ के कर्ज में प्रदेश है। वहीं स्थानीय चुनाव भी निरस्त कराए गए हैं ऐसे में राज्यपाल का अभिभाषण कैसे सुना जा सकता है।