मप्र में बना है अनोखा सरकारी पुलिस अस्पताल, देखने पर आती है फाइव स्टार होटल की फीलिंग

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 17 जनवरी यानी कि सोमवार को शासकीय अस्पताल का उद्घाटन पुलिस लाइन में किया गया । वहीं जिस अस्पताल का उद्घाटन किया गया वहां किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। अगर इसे बाहर या फिर अंदर से देखा जाए तो ऐसा लगता है कि मानों फाइव स्टार होटल में आ गए हो, वहीं इसकी साफ-सफाई देखकर आपकी आंखें फिर जाएगी। इसका उद्घाटन पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा द्वारा किया गया

दरअसल सर्व सुविधा युक्त शासकीय अस्पताल में करीब 20 बैड उपलब्ध है। मध्य प्रदेश सरकार ने इसे कोरोनावायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार किया है। बताया जा रहा है कि इस हॉस्पिटल में महामारी से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही उनके लिए अस्पताल में आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है। अगर कोई पुलिस ड्यूटी के वक्त महामारी से संक्रमित हो जाता है तो उनका इलाज इसी किया जाएगा।

24 घन्टे रहेगा 1 डॉक्टर, 1 कंपाउंडर

बता की इस सर्वसुविधायुक्त अस्पताल की ओपीडी 24 अस्पताल चालू रहेगी। इसके साथ ही अस्पताल में मरीजों के इलाज और उनकी देखरेख के लिए 1 डॉक्टर और 1 कंपाउंडर रहेगा। बताया जा रहा है कि यह अस्पताल जनसयोग से बनाया गया है।

चिकित्सा उपकरण रहेंगे उपलब्ध

बता दें की इस हॉस्पिटल का उद्घाटन सोमवार को पुलिस महा निरीक्षक अनिल शर्मा के द्वारा किया गया। इस हॉस्पिटल में 20 बैड उपलब्ध है। 10 फूड टेबल, 5 व्हीलचेयर, 10 फोल्डिंग हॉस्पिटल बैड विथ रेलिंग, 10 बैड साइड ट्राली, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स ऑक्सीमीटर, समेत सभी उपलब्ध है। वहीं महामारी के बीच डॉक्टरों के लिए भी मास्क, सेनेटाइजर, पीपी किट समेत पूरी व्यवस्था इस हॉस्पिटल में है।

मौसमी बीमारियों के मरीजों को मिलेगी मुफ्त दवाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हॉस्पिटल में मौसमी बीमारी वाले मरीजों के लिए इलाज है तो मुफ्त दवाईयां दी जाएगी। वहीं मरीजों का टेंपरेचर भाप लेने के लिए मशीन, बच्चों की बीमारी से संबंधित समस्त आवश्यक दवाईयां आदि इस हॉस्पिटल में उपलब्ध रहेगी। साथ ही हॉस्पिटल में चिकित्सक उपकरण की व्यवस्था केपी चौरासिया फाउंडेशन की मदद से की गई है।