यूक्रेन में फंसी हरियाणा की ये बेटी, देश छोड़ने से कर रही मना, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव की स्थिति कम होने का नाम नहीं ले रही है। लगातार रूस और यूक्रेन में तनाव की स्थिति बढ़ती जा रही है। इसी बीच रविवार को भारत एयर इंडिया विमान से ढाई सौ भारतीयों को सुरक्षित भारत लेकर आए हैं, लेकिन हरियाणा की एक मेडिकल स्टूडेंट ने यूक्रेन छोड़ने से इंकार कर दिया है। जब छात्रा से इसका कारण पूछा गया तो बहुत ही हैरान करने वाला था। 17 साल की मेडिकल स्टूडेंट पीजी की मालिक और उनके तीन बच्चों के साथ में रह रही है और उसने यूक्रेन छोड़ने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वहां जिस घर में रहती है उस महिला का साथ नहीं छोड़ना चाहती है क्योंकि उसका पति यूक्रेन सेना में शामिल है।

दरअसल यूक्रेन और रूस के बीच लगातार संघर्ष बढ़ता जा रहा है ।इसी बीच यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने पहुंची एक मेडिकल छात्रा से जब भारत आने के लिए कहा गया तो उसने मना कर दिया। उस छात्रा को यूक्रेन से आने का मौका भी मिला लेकिन उसके पीछे की वजह ने सबको चौंका दिया। छात्रा का कहना है कि वह जिस घर में रह रही है उस महिला का पति यूक्रेन में चल रहे युद्ध के लिए सेना में शामिल हो गया है। जिसके बाद वह महिला और उसके तीन बच्चों के समर्थन में खड़ी हुई है और ऐसे में अब वहां उन्हें अकेला नहीं छोड़ सकती है।

मेडिकल छात्रा बोली इनकी करूंगी रक्षा

रिपोर्ट की माने तो नेहा हरियाणा के चरखी दादरी जिले की रहने वाली है। उसने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए मैं इन बच्चों और इनकी मां को ऐसी स्थिति में नहीं छोड़ना चाहती हूं । करीब 1 साल से यूक्रेन नेहा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। उनके साथ एक महिला और उनके तीन बच्चे रहते हैं उनका पति सेना में शामिल है। अब ऐसे में नेहा ने उनका साथ छोड़कर जाने से मना कर दिया है। वहीं नेहा का पिता भी भारतीय सेना में देश सेवा कर रहे हैं।

वहीं नेता ने अपने परिवार से कहा कि हमें बाहर से ब्लास्ट की आवाज भी सुनाई दे रही है, लेकिन हम सब ठीक हैं एमबीबीएस की स्टूडेंट नेहा ने यूक्रेन की राजधानी कीव में एक निर्माण इंजीनियर के घर में रूम लिया था, क्योंकि उन्हें हॉस्टल में रूम नहीं मिल रहा था इसके बाद से ही नेहा एंड के साथ रह रही थी। वहीं नेहा की मां की खास दोस्त सविता जाखर का कहना है कि नेहा अपनी हाउस के मालिक और उनके बच्चों से काफी अटैच है। इसकी वजह से उन्हें खतरे में छोड़कर नहीं आना चाहती है। इस पोस्ट को जैसे ही शेयर किया जो तेजी से वायरल हो रही है। और लोग भी इसे काफी पसंद कर रहे हैं और नेहा की बहादुरी और जज्बे को सलाम कर रहे हैं।