रिटायर फौजी को दिया अनोखा सरप्राइज, रेलवे स्टेशन के बाहर हाथी लेकर स्वागत में खड़ी थी पत्नी, फिर क्या हुआ देखें

भारतीय सेना में कई सैनिक है जो अपने देश की रक्षा के लिए अपनी जान तक कुर्बान कर देते हैं। वहीं सैनिक जब अपनी नौकरी खत्म कर रिटायरमेंट के बाद जब अपने गांव या शहर पहुंचते तो उनका स्वागत भव्य तरीके से किया जाता है, लेकिन एक पत्नी ने अपने फौजी पति के रिटायरमेंट होने के बाद उनको अनोखे अंदाज में सरप्राइज दिया जिसे देखकर फौजी भी चौक गया। पत्नी अपने पति का जुलूस निकालते हुए उन्हें स्टेशन से घर लेकर पहुंची इस दौरान उनको देखकर हर कोई अचंभित रह गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह 18 साल देश की सेवा करने के बाद फौजी सोनू लाल रिटायर होकर जब स्टेशन पहुंचे तो उनकी पत्नी ने उनका अनोखे अंदाज में स्वागत किया। दरअसल पत्नी अपने फौजी पति के स्वागत के लिए हाथी लेकर पहुंच गई। इतना ही नहीं पत्नी ने अपने पति की आरती उतारते हुए उन्हें रेलवे स्टेशन से घर तक हाथी पर बैठा का जुलूस निकाला इस नजारे को देखकर हर कोई दंग रह गया था।

रेलवे स्टेशन के बाहर स्वागत में खड़ा था हाथी

दरअसल यह मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले का है जब रिटायर फौजी की पत्नी आरती को उनके पति की रिटायरमेंट की खबर मिली तो वहां खुशी से नहीं समा पाई। उन्होंने उनके स्वागत के लिए कई तरह की तैयारी की। वहीं जब सोनू रेलवे स्टेशन से बाहर निकले तो हैरान रह गए। उनके स्वागत में एक तरफ हाथी खड़ा था तो दूसरी तरफ बग्गी और घोड़े सहित उनके रिश्तेदार खड़े थे।

8 किमी तक फौजी का निकाला जूलूस

वहीं हाथी पर बैठे रिटायर फौजी सोनू लाल गोस्वामी ने कहा कि उन्हें हाथी पर बैठकर ऐसा लगा कि वहां दूसरी बार दूल्हा बने है। वहीं उनकी पत्नी आरती ने जानकारी देते हुए कहा कि 14 साल पहले जब मेरे पति मुझे घोड़े पर सवार होकर मुझे दुल्हन के रूप में लेने आए थे आज जब देश की सेवा कर वापस आए तो मैं अपने पति को हाथी पर बैठाकर घर लेकर आई हूं। इससे बड़ा स्वागत उनके लिए कोई हो ही नहीं सकता है। वहीं फौजी की पत्नी ने अपने रिटायर पति का जुलूस हाथी पर बैठाकर करीब 8 किलोमीटर तक निकाला। इस दौरान फौजी ने रास्ते में खड़े होकर सैल्यूट भी किया। सोनू ने बताया कि उनकी जिंदगी में फौज में भर्ती होना आरती से शादी होना और उनके दो बच्चे पल रहे थे उनके लिए इससे बड़ा सरप्राइज कोई हो ही नहीं सकता है।

18 साल की सेवा के बाद हुए रिटायर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोनू लाल गोस्वामी 2004 में इंडियन आर्मी में भर्ती हुए थे यहां भिंड जिले के आजनोद गांव के रहने वाले है। इस दौरान उन्हें सिपाही के रूप में ऑपरेटर की पोस्ट मिली थी। उन्होंने बीते 18 साल तक सेना में लेकर देश की सेवा की और 28 फरवरी को हवलदार की पोस्ट से रिटायर होकर घर लौटे है।