ट्रिप पर जाने वालों की बल्ले बल्ले, Google Map लेकर आया नया अपडेट, चुटकियों में पता चलेगा कितना लगेगा टोल टैक्स

आधुनिक दौर में इंटरनेट का क्रेज काफी बढ़ गया है। इसकी वजह से हर व्यक्ति कई ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि इन ऐप की मदद से उनका काम आसान होने के साथ ही कैशबैक भी मिल जाए ऐसे में अगर कहीं जाना होता है तो लोग गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं। गूगल में लोगों का रास्ता आसान बना देता है। इसी बीच अब गूगल मैप में एक नया अपडेट आया है।

google news

गूगल मैप पर आया नया अपडेट

दरअसल गूगल मैप का इस्तेमाल हर कोई करता है। इसकी वजह से कोई भी व्यक्ति कहीं भी जा सकता है। यह ऐप्स आपको आसानी से आपके मन चाहे डेस्टिनेशन तक पहुंचाने में सहायता करता है। इसी बीच यूजर्स को गूगल मैप पर एक ऐसा फीचर मिला है जिसमें आपकी लाइफ को बेहतर बनाने के साथ-साथ आप की बचत भी करेगा। दरअसल गूगल मैप अब आपको अनुमति टोल टैक्स जानने की सुविधा दे रहा है। इस खास फीचर की बदौलत आप टोल टैक्स के हिसाब से अपने ग्रुप का बजट प्लान कर सकते हैं।

टोल टैक्स कितना लगेगा मिलेगी जानकारी

आप गूगल मैप के माध्यम से जान सकते हैं कि टोल टैक्स पर कितना पैसा लगेगा। गूगल मैप्स ने दावा किया है कि अगर यूजर्स किसी विशेष टोल रोड पर जा रहे हैं तो यह फीचर उनकी काफी मदद करेगा ।उन्हें कितना टोल भरना हैटीचर्स डे पर जाने वाले लोगों के लिए काफी कारगर साबित होगा।

जानिए कैसे काम करेगा ये नया फीचर्स

अगर आप भी गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं और कहीं जाने का सोच रहे हैं तो आपकी मदद गूगल में अच्छे से करेगा। आपको पहले अपने गूगल मैप में स्टार्ट और एंड डेस्टिनेशन सेट करना होगी ।इसके बाद किलोमीटर के ठीक बगल में एक ऑप्शन नजर आएगा। उस पर क्लिक करेंगे वैसे ही इस पर क्लिक करते हैं तो आपको कुल डॉल की कीमत भी मिल जाती है। गौरतलब है कि इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी है कि आपने कार के आइकन को सिलेक्ट किया है ऐसा न करने पर आपको गूगल मैप पर टोल प्राइस दिखाई नहीं देगा।

google news