मध्यप्रदेश में रक्षाबंधन से पहले निकाल ले कैश, इस शहर के आधे से ज्यादा ATM हो गए खाली

आगामी 11 अगस्त को देश भर में रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में त्योहारी सीजन के चलते लोगों को एटीएम से पैसे निकालने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पर कई एटीएम टेक्निकल खराबी की वजह से जूझ रहे हैं तो कई एटीएम ऐसे हैं जिनमें पैसे ही खत्म हो गए। इसकी वजह से त्योहारी सीजन में खरीदारी करने वाले लोगों को एटीएम में पैसे नहीं मिलने की वजह से इधर उधर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है।

google news

दरअसल हम बात करें राजधानी भोपाल की यहां पर एटीएम में कैश नहीं होने के साथ ही कई मशीनों में टेक्निकल खराबी आ गई है, जिसकी वजह से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। बैंकों से अपना पैसा निकालने में परेशानियों का सामना कर रहे हैं। आम आदमी को रोजमर्रा की जिंदगी में कई चीजों को खरीदने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ती है, लेकिन एटीएम के चक्कर लगा रहे लोगों को पैसे नहीं मिल पाने की वजह से दर-दर भटकने को मजबूर है।

नर्मदापुरम रोड़ की हालत बनी चिंताजनक

3 दिन बाद यानी 11 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा। लोग रक्षाबंधन के लिए खरीदारी कर रहे है, लेकिन एटीएम में पैसे नहीं होने की वजह से परेशान होना पड़ रहा है। पैसे नहीं निकलने की वजह से लोग बाजार में खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं। राजधानी भोपाल के नर्मदा पुरम रोड पर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। यहां पर आधे से ज्यादा एटीएम बंद पड़े हैं तो कई एटीएम में कैश ही खत्म हो चुका है।

इस जगह के एटीएम खराब

अगर हम राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पर शहर के कई इलाकों के एटीएम में खराबी होने के साथ ही पैसे भी खत्म हो गए हैं। त्योहारी सीजन के चलते लोग बाजार में खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में पैसे निकालने के लिए लोगों की एटीएम के सामने लाइन लग रही है। कई एटीएम में टेक्निकल खराबी होने के साथ ही कुछ एटीएम ऐसे भी हैं जिन्हें पैसे ही खत्म हो गए हैं। ऐसे में हम बात करें आशिमा मॉल के बाहर लगा एटीएम खराब हो चुका है। दानिश नगर में पीएनबी का एटीएम खाली पड़ा है, जबकि विद्यानगर के दो एटीएम है, लेकिन उसमें एक खाली पड़ा है। चेतक ब्रिज का एटीएम खराब है। बोर्ड ऑफिस पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम भी खाली मिला है। ऐसे में लोगों को पैसे निकालने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

google news