मध्यप्रदेश के इंदौर को मिली एयरलाइंस की सौगात, आज से शुरू हुई इन शहरों के लिए नई उड़ान, देखें पूरा शेड्यूल

इंदौर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर सामने आई है। इंदौर से बिलासपुर का सफर आसान होने जा रहा है। दरअसल एयर इंडिया के सहयोगी रही अलाइंस एयर अगले सप्ताह सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। अब तक इंदौर से कभी भी कोई सीधी उड़ान नहीं रही है। अलाइंस एयर के साथ इंदौर से आधा दर्जन नई उड़ानें शुरू हो रही है जिससे इन दोनों शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ने के साथ ही यहां आने जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें अलायंस एयर सप्ताह में 4 दिन उड़ान संचालित करेगी।

google news

अगले सप्ताह शुरू होगा 72 सीटर विमान

अलायंस एयर सोमवार से इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने जा रहा है। यह 72 सीटर विमान चलाया जाएगा जिससे सीधे इंदौर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पहुंचाया जाएगा। बता दें कि सोमवारए बुधवारए शुक्रवार और रविवार को एयरलाइंस का विमान दिल्ली से जबलपुरए जबलपुर से बिलासपुर और बिलासपुर से इंदौर आएगा ।इन्हीं दिन इंदौर से बिलासपुरए बिलासपुर से जबलपुरए जबलपुर से दिल्ली उड़ान संचालित होगी। जानकारी मिली है कि सप्ताह में 4 दिन उड़ान संचालित की जाएगी।

जानिए कब और किस दिन उड़ान भरेगा विमान

मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को जबलपुर और ग्वालियर के लिए फ्लाइट शुरू की जा रही है। यह विमान दिल्ली से जबलपुरए जबलपुर से इंदौर और इंदौर से ग्वालियर चलेगी। ग्वालियर से इंदौरए इंदौर से जबलपुर और जबलपुर से दिल्ली वापसी में आएगी। अलायंस एयर के स्टेशन मैनेजर समीर कुलकर्णी के अनुसार रोड पर किराया एक.दो दिन में तय दिया जाएगा।

इस तरह रहेगा विमान का पूरा शेड्यूल

अलायंस एयर कंपनी की तरफ से विमान को लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। जिसमें छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर 11ः35 को बिलासपुर से शुरू होकर दोपहर 1ः15 को इंदौर चलेगी। वहीं इंदौर बिलासपुर दोपहर 1ः55 शुरू होकर दोपहर 3ः45 को बिलासपुर पहुंच जाएगी ।यह उड़ान सोमवारए बुधवारए शुक्रवारए और रविवार यानी 4 दिन संचालित की जाएगी। वहीं जबलपुरए इंदौरए सुबह 10ः00 बजे जबलपुर से उड़ान भरकर 11ः30 को इंदौर पहुंचेगी। इंदौर ग्वालियर दोपहर 12ः00 बजे इंदौर से शुरू होकर 1ः30 को ग्वालियर पहुंचेगी। ग्वालियर इंदौर दोपहर 2ः00 बजे ग्वालियर से उड़कर 3ः30 को इंदौर पहुंचेगी। ऐसे में इन शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ने के अलावा सीधे यात्रियों को सफल करने में राहत मिलेगी।

google news