मध्यप्रदेश में युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, इतने पदों के लिए 20 फरवरी तक करे आवेदन ये रहेगी सैलरी

मध्य प्रदेश में आज का युवा नौकरी की तलाश में भटक रहे और कई बड़ी-बड़ी कोचिंग में कई रुपये खर्च कर मेहनत कर रहे हैं। ऐसे युवाओं के लिए अब मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका आया है। मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश अनुबंध के आधार पर असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर, पब्लिक हेल्थ मैनेजर, कम्युनिटी प्रोसेस कंसलटेंट समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है जिसमें योग्य उम्मीदवार 20 फरवरी तक आवेदन कर सकता है। इसमें उम्मीदवारों की योग्यता भी बताई गई है जिसके आधार पर आवेदन का लाभ ले सकते हैं।

google news

दरअसल राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश के अनुबंध के आधार पर 91 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसको लेकर उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने को लेकर एक अधिकारिक वेबसाइट भी जारी की है जिस पर योग्य उम्मीदवार अपनी डिटेल डाल कर आवेदन कर सकता है, वहीं संविदा समाप्ति की तारीख 31 मार्च है इसे आगे बढ़ाया भी जा सकता है।

इतने पदों पर निकली भर्ती

मेडिकल फील्ड में काम करने वाले युवाओं के लिए 91 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर के लिए 23 पद, कम्युनिटी प्रोसेस कंसलटेंट के लिए 1 पद, फिजियोथैरेपिस्ट के लिए 34, पब्लिक हेल्थ मैनेजर के लिए 32 पद, एमआईएस डाटा असिस्टेंट के लिए 1 पद शामिल है। इसमें योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि तक आवेदन कर लाभ ले सकता है।

इस योग्यता के अनुसार करें आवेदन

मेडिकल फील्ड में जिन पदों पर भर्ती निकाली है उसमें उम्मीदवारों की उम्र सीमा 21 वर्ष रखी गई है जिसमें 1 जनवरी 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। वहीं आरक्षित उम्मीदवारों की उम्र में 5 वर्षों तक की छूट शामिल है। इसमें उम्मीदवारों की योग्यता में असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर सोशल वर्क सोशियोलॉजी सोशल साइंस पब्लिक हेल्थ में पीजी या किसी अन्य विषय में पीजी सहित 3 साल का अनुभव होना जरूरी है इसके साथ ही स्नातक सहित कंप्यूटर में डिग्री डिप्लोमा होना जरूरी है।

google news

ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू के आधार पर होगा। वहीं चयनित उम्मीदवारों को 15000 से 40000 की सैलरी दी जाएगी। तो देर ना करें इसमें जो भी योग्य उम्मीदवार है वह जल्दी आवेदन का लाभ ले सकता है।