जिओ ने ग्राहकों के लिए की बड़ी घोषणा, 6 महीने का सभी को मिलेगा फ्री रिचार्ज, ऐसे करे प्लान एक्टिवेट

जिओ कंपनी अपने उपभोक्ताओं को हर समय राहत देने के इरादे से काम कर रही है। आपको याद ही होगा जब जिओ कंपनी ने भारत में पैर रखा था तो धमाल मचा दिया था। 2 साल तक लोगों को इंटरनेट के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री दी थी। इसके बाद लोगों ने जिओ की 4G सिम खरीदना शुरू कर दी। वहीं धीरे—धीरे रिचार्ज का बोझ पड़ने लगा लेकिन इसके बाद भी जिओ इस समय सबसे ज्यादा चलने वाली टेलीकॉम कंपनी बन गई है। इसी बीच अब जियो अपने उपभोक्ताओं को फिर से राहत देने के इरादे से काम कर रही है। जानकारी सामने आ रही है कि जिओ यूजर्स को 6 महीने का रिचार्ज प्लान फ्री देगी।

google news

दरअसल जिओ ने अपने यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ी घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि जिन लोगों के पास में पुरानी सिम है उन्हें जिओ 6 महीने के लिए 1GB वाला रिचार्ज फ्री दे रही है। इसकी घोषणा जिओ कंपनी ने कर दी है। आपको याद ही होगा इससे पहले जिओ कंपनी ने अपने यूजर्स को 2 साल का रिचार्ज और अनलिमिटेड कॉल फ्री दिया था, लेकिन एक बार फिर अगर जिओ कंपनी अपने यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड कॉल और 1GB डाटा फ्री देती है तो इससे बड़ी खुशी यूजर्स के लिए हो ही नहीं सकती है।

जाने कैसे करें एक्टिवेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिओ कंपनी उन यूजर्स को इसका लाभ दे रही है जो जिओ कंपनी से पिछले 2 सालों से जुड़े हुए है। ऐसे ग्राहकों को अब जिओ 6 महीने वाले प्लान का लाभ लेने के लिए पहले उसे एक्टिवेट करवाने के लिए जिओ द्वारा दिए गए नंबरों पर मिस कॉल करना होगा या फिर माय जिओ ऐप पर जाकर अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा ।वेरीफाई करने के बाद पहला पेज पर यदि आपके फोन पर फ्री रिचार्ज का विकल्प दिखाई देगा तो उसे दबाकर रिचार्ज कर ले ।अगर ऐसा नहीं किया गया तो इसके बाद में आपको फ्री रिचार्ज का फायदा नहीं मिलेगा।

जानिए जिओ के कुछ प्लान

यदि आप ₹119 वाला प्लान मोबाइल में एक्टिवेट करते हैं तो इस प्लान के तहत आपको फ्री कॉलिंग और डेढ़ जीबी डाटा प्रतिदिन के हिसाब से 14 दिन तक मिलता है, लेकिन इस प्लान के अंतर्गत आपको s.m.s. की सुविधा नहीं दी जाती है। अगर आप ₹149 वाला प्लान एक्टिवेट करवाते हैं तो इसमें आपको फ्री कॉलिंग के साथ s.m.s. और 1GB डाटा प्रतिदिन के हिसाब से 20 दिनों तक मिलता है। ऐसे ही ₹155 वाला प्लान में फ्री कॉलिंग s.m.s. के साथ ही 28 दिनों के लिए 2GB का डाटा प्रतिदिन मिलता है। वहीं 179 का प्लान अगर आप एक्टिवेट करवाते हैं तो इसमें 24 दिनों के लिए आपको फ्री कॉलिंग s.m.s. के साथ ही 1GB डाटा प्रतिदिन तक मिलता है। ऐसे ही कई प्लान है जो ग्राहक वर्तमान में लोगों को दे रही है।

google news