हवाई सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, इंदौर-भोपाल के हवाई अड्डे होंगे बंद!, जानें वजह

हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए होली पर्व पर बड़ी बुरी खबर सामने आई है। दरअसल जानकारी मिली है कि इंदौर-भोपाल के हवाई अड्डे को बंद करने की तैयारी की जा रही है। अब इसके स्थान पर सरकार सुपर बाजार खोलेगी जिसमें एक ही छत के नीचे लोगों को दैनिक उपयोग में आने वाला सारा सामान मिलेगा। जिससे सरकार को अच्छी आमदनी होगी। बताया जा रहा है की हवाई अड्डों से कम आमदनी की वजह से इस तरह का कदम उठाया जा रहा है।

दरअसल एक अखबार मेंं छपी खबर के अनुसार सरकार के भीतरी सूत्रों की माने तो जल्द ही इंदौर भोपाल के हवाई अड्डा को बंद कर सुपर बाजार खोलने की तैयारी की जाएगी, क्योंकि सरकार को हवाई जहाजों के संचालन से ज्यादा आमदनी नहीं हो पा रही है। जिससे इसके सुचारू रूप से चलाना बंद किया जाएगा, क्योंकि सरकार के पास खजाना खत्म हो गया और ऐसे में अब खजाना बढ़ाने के लिए सरकार सुपर बाजार खोल कर उससे अपनी पूर्ति करेगी।

खाली जमीन को लीज पर देगी सरकार

दरअसल घबराईये नहीं खाली जमीनों पर सरकार के द्वारा सुपर बाजार खोलने की तैयारी की जा रही है। इतना ही नहीं बंद हुए हवाई अड्डों की जमीन भूखंडों में बांटकर उसे लीज पर प्राइवेट कंपनियों को दी जाएगी और उन कंपनियों के साथ मिलकर इन खाली जगह पर सुपर मार्केट खोला जाएगा। सुपर बाजार से 50 फ़ीसदी हिस्सा सरकार और शेष हिस्सा संचालन करने वाली कंपनी को देना पड़ेगा।

सरकार कई तरह के कदम उठा रही है जिससे आमदनी और बढ़ाई जा सके और इसमें कई लोगों को रोजगार भी मिल सके। इसी बीच अब सरकार बंद हो चुके हवाई अड्डों की जमीन पर सुपर बाजार बनाने का विचार कर रही है ।जिसमें कंपनियों को यह खाली जमीन लीज पर दी जाएगी और उस पर यह कंपनियां सुपर बाजार खोलेंगे जिससे एक ही छत के नीचे ग्राहकों को आसानी से सारा सामान मिल जाएगा। बुरा ना मानो होली…