अब आ गया रिमोट से चलने वाला पंखा, 3 साल की वारंटी के साथ हर महीने बचायेगा 1500 रुपये का बिजली बिल, जानिए खासियत

इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में घर में कूलर और पंखा होना जरूरी है। अगर आप भी कूलर पंखा लाने का सोच रहे हैं तो बाजार में एक बहुत ही शानदार सीलिंग फैन आया है जिसे रिमोट की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल के साथ इस फैन की मोटर भी हाई स्पीड है। इसे आप अपने सोफा, बेड पर बैठ कर आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस पंखे में कई तरह की खासियत है उसके साथ ही इसकी हवाएं भी बहुत तेज होती है। इस फैन को आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। आखिर कौन सा पंखा है जिसमें इस तरह की खासियत दी गई है आइए डिटेल में जानते हैं।

google news

दरअसल बाजार में कई सीलिंग फैन मिल जाएंगे, लेकिन एटमबर्ग रेनेसा 1200mm पंखे की बात ही अलग है। इसे आप फ्लिपकार्ट की मदद से 26 प्रतिशत छूट के साथ 3 हजार 536 रुपये में खरीद कर घर ला सकते हैं। इसकी ओरिजिनल बाजार कीमत की बात करें तो 4 हजार 870 रुपये हैं। वहीं एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड की मदद से खरीदते हैं तो 5000 रुपये की खरीदारी पर 10% की छूट मिलती है जो करीब 1250 रुपये की छूट प्रदान करता है।

जानिए इस फैन की खासियत

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कंपनी ब्रांड कार्ड से पेमेंट करने पर 625 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है, लेकिन इसके लिए 5000 रुपये की खरीदारी करना होगी। इसके साथ ही इस कंपनी की तरफ से पंखे के साथ वारंटी भी दी जा रही है। इस पंखे की खासियत है कि इसमें तीन बीएलडीसी मोटर का उपयोग किया गया है जिसमें तीन ब्लैक लगी हुई है। इसके साथ ही फैन की एक और खासियत यहां कि बिजली बचाने में काफी कारगर साबित है।

ये फैन बचा सकता है इतनी बिजली

कंपनी ने दावा किया है कि यह पंखा 1500 रुपए प्रति महीने के हिसाब से बिजली बिल बचा सकता है। साधारण पंखे से 3 गुना अधिक इनवर्टर बैटरी पर चलता है। यह पंखा वोल्टेज के ऊपर या नीचे होने पर भी वैसी ही गति से काम कर सकता है। यहां एक हाई स्पीड और एयर फ्लो फैन है। इसकी गारंटी के लिए असली बिल रखना जरूरी है। अगर आपके पास में इस फैन का बिल है तो आप इसे आसानी से खराबी होने पर वारंटी में सही करवा सकते हैं।

google news