मध्यप्रदेश में एक्शन में शिवराज सरकार, 2 जन शिक्षक निलंबित, 147 को थमाया नोटिस

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिक्षा में गुणवत्ता को सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और वहीं फिर अगर इसमें कोई अधिकारी या कर्मचारी लापरवाही करते हुए नजर आते हैं तो फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें छोड़ते नहीं है। एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग के आला अधिकारी एक्शन में आ गए है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों शिक्षा कार्य में रुचि नहीं रखने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई कर दी है। शुक्रवार को शिक्षा विभाग ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो जन शिक्षकों को निलंबित करते हुए 147 शिक्षकों को नोटिस थमा दिया है।

google news

17 से 19 फरवरी तक चलाया जा रहा अभियान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के द्वारा मध्य प्रदेश के शासकीय विद्यालयों में शैक्षणिक गुणवत्ता को परखने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है यह अभियान 17 से 19 फरवरी तक चलाया जाएगा जिसमें सघन मॉनिटरिंग की जाएगी। अभियान में संयुक्त संचालक स्तर से लेकर जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक संचालक, एपीसी, बीआरसी एवं बीएसई, उपसंचालक, जिला परियोजना समन्वयक द्वारा मानिटरिंग की जाए जा रही है।

2 शिक्षक निलंबित, 147 को थमाया नोटिस

वहीं शुक्रवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में इस अभियान के दौरान स्कूलों में शिक्षकों द्वारा काफी जांचने में टूटी सुधारने और मार्गदर्शन देने पर ध्यान नहीं दिया गया। जिसके चलते जिन शिक्षकों ने रुचि नहीं दिखाई और उसमें टूटी करने वाले दो जन शिक्षकों को निलंबित करते हुए 147 शिक्षकों को नोटिस दे दिया है।

बता दें कि इसमें झांकरी गोहद के शासकीय हाई स्कूल के जन शिक्षक नाहर सिंह, वहीं भिंड जिले के एचाया गोहद के शासकीय हाई स्कूल के शिरोमणि सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया ।है इसके साथ ही यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। वहीं इसमें लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों को निलंबित करने के साथ ही जिस तरह की लापरवाही पाई जाती है उसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

google news