रजा मुराद को स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर बनाने के बाद हटाया, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताई ये वजह

बॉलीवुड फिल्मों में बिलन का किरदार निभाने वाले सुपर स्टार रजा मुराद की मुश्किलें बढ़ गई है। रजा मुराद को भोपाल का स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था लेकिन नगरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने उन्हें 1 दिन बाद ही ब्रांड एंबेसडर से हटा दिया। दरअसल इसके पीछे का कारण भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि इसमें वही स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बन सकता है जो संस्कृति से परिचित हो और साफ-सफाई के क्षेत्र में उनका काफी योगदान रहा हो।

google news

रजा मुराद को स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर से हटाए जाने के बाद एक बात और निकल कर सामने आ रही है 2018 के विधानसभा चुनाव के समय रजा मुराद भोपाल में कांग्रेस का प्रचार करते हुए नजर आए थे इससे एक बात तो साबित हो गई है कि रजा मुराद का भोपाल से नाता रहा है। जानकारी यह मिली है कि विधानसभा चुनाव के दौरान रजा मुराद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के समर्थन में चुनाव प्रचार करते हुए नजर आए थे। इसी के चलते कयास यह भी लगाए जा रहे हैं और इसे राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

वही ब्रांड एंबेसडर से हटाए जाने के बाद रजा मुराद का बयान भी सामने आया है। रजा मुराद ने कहा है कि मेरा भोपाल से पुराना नाता रहा है रजा मुराद का कहना है कि उनके रग-रग में भोपाल बसता है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और मां अहिल्या की नगरी इंदौर ने स्वच्छता में पांच बार पंच लगाकर देश में ख्याति प्राप्त की है। इंदौर को स्वच्छता में पंच लगाने के बाद दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मान मिला था। इस दौरान इंदौर निगमायुक्त प्रतिभा पाल, कलेक्टर मनीष सिंह, सांसद शंकर लालवानी समेत तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे। वहीं रजा मुराद को ब्रांड एंबेसडर से हटाए जाने के बाद राजनीति हलचल तेज हो गई है।

google news