कला प्रेमियों को स्वच्छ शहर में मिलेगा मंच, 20 करोड़ की लागत से बन रहा कला संकुल

इंदौर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 20 करोड़ की लागत से बन रहे कला संकुल के कार्यों का दौरा शनिवार को पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने किया, जिसमें उनके साथ कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम के आयुक्त और स्मार्ट सिटी के सीईओ मौजूद रहे। अपने इस दौरे में ताई द्वारा संकुल को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा भी की। दरअसल, इंदौर के मध्य क्षेत्र स्थित मराठी स्कूल के जीणशीर्ण अवस्था में होने के बाद इस स्थान पर पूर्व महापौर मालिनी गौड़ ने सुमित्रा महाजन की मंशा के अनुरूप भव्य कला संकुल बनाने का निर्णय लिया था, जिसका ज़िम्मा स्मार्ट सिटी कंपनी को सौंपा गया था।

20 करोड़ की लागत से बन रहा कला संकुल

वही 20 करोड़ की लागत से स्मार्ट सिटी द्वारा बनाया जा रहे कला संकुल का उद्देश्य है की शहर की प्रतिभाओं को एक उचित मंच मिल सके, इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट के दूसरे चरण में इस संकुल के आसपास के क्षेत्र को भी संवारा जाएगा। स्मार्ट सिटी के द्वारा किये जा रहे इसी कार्य को देखने शनिवार को सुमित्रा महाजन पहुंची, जहाँ उन्होंने निर्माण कर रही एजेंसी और अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली।

गौरतलब है कि शहर के कलाकारों को एक उचित मंच मिल सके और कला प्रेमियों को एक उचित स्थान उपलब्ध कराया जा सके, उसके उद्देश्य से यह काम किया जा रहा है, जिसके जल्द पूरा होने की उम्मीद है।