मध्यप्रदेश में फिर सक्रीय हुआ मानसून, आज इन जिलो में बारिश का अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश में फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है जिसकी वजह से हवाओं का रुख बदलने से बारिश की संभावना जताई जा रही है। मं मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को जबलपुर, रीवा और शहडोल में बूंदाबांदी की संभावना जताई जा रही है। मध्यप्रदेश इस समय तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं 2-3 दिन में तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

2-3 दिन तक तापमान में जारी रहेगी बढ़ोतरी

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा की माने तो खजुराहो, धार, खंडवा, मण्डला, शीतलहर चल रही है और उमरिया एवं नौगांव में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं मध्यप्रदेश में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। भोपाल में रविवार को 27.9 डिग्री तापमान तो वही शनिवार को 26.3 डिग्री अधिक देखने को मिला है। यह सिलसिला 2-3 दिन तक जारी रह सकता है।

आज इन जिलो में बारिश की संभावना

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगातार तापमान में बढ़ोतरी के बाद मंगलवार से हवाओं का रुख बदलने से पूर्व मध्य प्रदेश में बादल छा सकते हैं वही रीवा शहडोल जबलपुर संभागों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है पश्चिम में चौक के उत्तर भारत में 17 फरवरी से प्रवेश करने की संभावना जताई जा रही है इसके साथ ही प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ने बिगड़ सकता है और जगह-जगह बारिश भी हो सकती है।

मध्यप्रदेश में इस समय ठंड कम हो गई है वही गर्मी अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। रात और दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है वही मार्च के दूसरे सप्ताह में गर्मी पड़ने की संभावना जताई जा रही है मौसम विभाग की माने तो कुछ दिनों में ठंड एक बार फिर अपना कहर दिखा सकती है।