यूपी के गोलू से मप्र की डॉगी रश्मि ने रचाई शादी, नगर में निकाली बारात, 800 लोगों ने उड़ाई शानदार दावत

मध्य प्रदेश में बारिश के मौसम में किसानों के द्वारा अच्छी बारिश को लेकर इंद्रदेव को मनाने के लिए कई तरह के टोने टोटके किए जाते है। इतना ही कई जगह मेंढक और मेंढकी की शादी कराई जाती है जिससे अच्छी बारिश होती है। वहीं इन दिनों निवाड़ी जिले से एक अनोखा मामला देखने को मिला जहां इंद्रदेव को मनाने के लिए पुछीकरगुवा गांव में पानी की समस्या को लेकर 2 बिन बोले जानवरों की हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कराने के साथ ही करीब 800 लोगों को खाना खिलाया गया।

आपकी जानकारी के बता दें की पुछीकरगुवा गांव में इन दिनों पानी की विकट समस्या उत्पन्न हो रही है जिसके चलते ग्रामीणों ने भगवान इंद्र देव को मनाने के लिए एक अनोखा अनुष्ठान करवाया है। यहां पर ग्रामीणों के द्वारा कुत्ता गोलू और कुतिया रश्मि की शादी कराई है इससे शायद भगवान प्रसन्न हो जाए और पेयजल की समस्या से निजात मिल सके।

बारात का हुआ भव्य स्वागत

वहीं इस दौरान बैंड बाजे और आतिशबाजी के साथ पुछीकरगुवा से बारात निकाली गई । वहीं हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार कुत्तिया और कुत्ते का जयमाला कार्यक्रम भी करवाया गया। इस दौरान बरातियों को भव्य स्वागत भी किया गया।

उत्तर प्रदेश में है डॉगी रश्मि का ससुराल

आपको बता दें कि निवाड़ी जिले के ग्राम पुछीकरगुवा में रहने वाले मूलचंद नायक ने अपनी रश्मि नाम की डॉगी की शादी उत्तर प्रदेश के बकवा खुर्द में अशोक यादव के गोलू नाम के कुत्ते से करवाई है। इस शादी को दोनों ही परिवारों ने धूमधाम से की उसके साथ कुतिया रश्मि को नम आंखों से मूलचंद नायक व उसके परिजनों ने विदाई दी है।

घंटों पानी के लिए महिला करती है इंतजार

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस गांव में पीने के पानी के लिए महिलाओं को घंटों लाइन में लगना पड़ता है तब जाकर कहीं उन्हें पानी नसीब होता है। इसके चलते उन्होंने 2 जानवरों की शादी रचाने की मंशा बनाई इसके चलते डॉग मालिक अशोक यादव ने मूलचंद नायक और अशोक यादव दोनों की सहमति हो जाने के बाद इन दोनों की शादी करवाई। इनका कहना है कि इनकी शादी से हो सकता है शायद भगवान प्रसन्न हो जाए और गांव में विकट पेयजल की समस्या से निजात मिल जाए।