परिवार के साथ देवदर्शन को जाने वाले सावधान, कहीं आपके जाते ही भूगतना ना पड़ जाये इतना बड़ा नुकसान

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन बदमाश किसी ना किसी तरह से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। एक तरफ इंदौर में कमिश्नरी लागू है आचार संहिता भी लागू हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद बदमाशों में किसी भी तरह का खौफ नजर नहीं आ रहा है। मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र से आया है, जहां चोरों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के यहां धावा बोलकर 10 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रिटायर्ड अधिकारी के घर भी लाखों की चोरी का मामला सामने आया है।

google news

सूने घर में चोरों ने बोला धावा

जानकारी मिली है कि परिवार के लोग मंगलवार की शाम देव दर्शन के लिए निकल गए थे। इसी समय सूने घर को देखकर तीन बदमाशों ने लाखों का माल लेकर फरार हो गए। फरियादी खेमचंद मोतियानी निवासी अहिल्या नगर अन्नपूर्णा रोड की माने तो ट्रेजर विहार कॉलोनी में उनके साले अनिल मोटवानी का मकान है। मंगलवार की रात उनका पूरा परिवार देव दर्शन वैष्णो देवी मंदिर के लिए निकल गए थे। उसी दौरान चोरों ने घर में धावा बोलकर घटना को अंजाम दिया है। पुलिस की माने तो बाहरी गैंग ने इस घटना को अंजाम दिया है।

मोबाइल दुकान से उड़ाए डेढ़ लाख

दूसरा मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां बदमाशों ने एक मोबाइल दुकान को निशाना बनाया और खिड़की तोड़कर अंदर घुसे और लाखों का माल लेकर रफूचक्कर हो गए। फरियादी कपिल मोहन है जोकि सोलंकी नगर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि मोबाइल की दुकान स्कीम नंबर 78 में चलाते हैं। हर रोज की तरह दुकान को बंद कर घर पहुंचे थे। दूसरे दिन जब दुकान पहुंचे जब चोरी का शक हुआ तो सीसीटीवी चेक की है। उसमें बदमाशों की हलचल नजर आ रही है। सीसीटीवी में तीन बदमाश नजर आ रहे हैं जिसमें दो बाहर रैकी कर रहे थे तो तीसरा अंदर चोरी करते नजर आ रहा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों ही मामले में फरियादी की शिकायत के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बहरहाल शहर में लगातार घटनाएं हो रही है। इस समय आचार संहिता लागू है, लेकिन इसके बावजूद भी चोर घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। अगर राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र की बात करें तो यहां आए दिन चोरी और लूट की घटना हो रही है। अभी तक जितनी भी घटनाएं हुई है पुलिस इन्हें रोकने में विफल रही है। ऐसे में लगातार चोरी होने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं अब देखना यह होगा कि इन मामले में पुलिस कब तक खुलासा कर पाती है।

google news