इंदौर-ग्वालियर का सफर होगा आसान, चंद मिनटों में पूरा होगा घंटों का सफर, जल्द शुरू होगी एयर बस सेवा, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दी ये जानकारी

मध्य प्रदेश में इस समय कई विकास कार्य किए जा रहे हैं। एक तरफ जहां एक शहर को दूसरे शहर एक प्रदेश को दूसरे प्रदेश से जोड़ने के लिए कई एक्सप्रेसवे और नेशनल हाईवे बनाए जा रहे हैं। ऐसे में अब इंदौर से ग्वालियर का सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल मध्य प्रदेश के इन दो बड़े शहरों के बीच अब सरकार ने एअरबस की शुरुआत करने की घोषणा कर दी है। इन एयर बसों की शुरुआत होने से यात्रियों को कम समय में गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा मिलेगी। वर्तमान में लग्जरी बसों से यात्रियों को जिस सफर पूरा करने में घंटों का समय लग जाता है उसे अब महज चंद मिनटों में ही पूरा कर लिया जाएगा।

google news

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दी ये अहम जानकारी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर में जल्दी ही हवाई सेवा का विस्तार करेंगे। वहीं इंदौर से ग्वालियर के बीच जल्द ही एअरबस की शुरुआत करने जा रहे हैं। शनिवार को विमानतल पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि नई दिल्ली से ग्वालियर के बीच हाल ही में एयर बस की सुविधा दी गई है ।तीन दिवसीय दौरे पर वहां मध्यप्रदेश आए हुए हैं ऐसे में शनिवार को एअरबस से 116 यात्री नई दिल्ली से ग्वालियर आए और यहां से 144 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए है।

17 सितंबर का दिन स्वर्णिम अक्षरों में होगा अंकित

इस मौके पर मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा ग्वालियर चंबल अंचल के लिए आगामी 17 सितंबर का दिन स्वर्णिम अक्षरों में अंकित होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शिवपुर जिले में स्थित पालपुर कूनो अभ्यारण को अफ्रीका के नामीबिया से आ रहे चीते 100 पर जाएंगे। इन चीतों का यह विस्थापन समूची दुनिया के लिए ऐतिहासिक अवसर माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि माधव नेशनल पार्क शिवपुरी में भी टाइगर लाने की एनओसी मिल गई है।

दिल्ली से ग्वालियर के बीच शुरू की एयरबस सेवा

दिल्ली ग्वालियर के बीच एअरबस ए-321 शुरू की गई है जिससे यात्रियों का सफर और भी आसान हो गया है। अब यात्री सड़क की वजह है हवा में सफर कर रहे हैं ना केवल व्यापार और पर्यटन की दृष्टि से स्रोत की बढ़ती महत्ता को दर्शाता है, बल्कि विमानन के क्षेत्र में हो रहे विकास का प्रतिबिंब भी देखा जा रहा है। इस बात की जानकारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर दी है। सिंधिया का कहना है कि पालपुर कूनो अभ्यारण में सीटों का प्रभाव होगा और माधव नेशनल पार्क में जल्द ही टाइगर दिखाई देंगे ।राजस्थान के रणथंबोर नेशनल पार्क से अपने प्रदेश के पालपुर कूनो अभ्यारण माधव नेशनल पार्क और पन्ना नेशनल पार्क तक एक वन्य प्राणी कार्य डोर मूर्त रूप लेगा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

google news